कोरोना के बीच देश में निवेश बढ़ाने के लिए PM मोदी ने तैयार की रणनीति, सीतारमण और पीयूष गोयल भी रहे मौजूद एजेंसी,नई दिल्ली

कोरोना के बीच देश में निवेश बढ़ाने के लिए PM मोदी ने तैयार की रणनीति, सीतारमण और पीयूष गोयल भी रहे मौजूद
एजेंसी,नई दिल्ली

 


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार (30 अप्रैल) को कोरोना वायरस महामारी के बीच अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिये स्थानीय निवेश बढ़ाने के साथ साथ अधिक विदेशी निवेश आकर्षित करने के विभिन्न उपायों पर विस्तार से चर्चा की। एक आधिकारिक बयान में बताया गया कि बैठक में देश में तेज रफ्तार से निवेश लाने और भारतीय घरेलू क्षेत्र को बढ़ावा देने की विभिन्न रणनीतियों पर चर्चा हुई। इस बैठक में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल समेत अन्य लोग शामिल हुए।

बयान में बताया गया कि निवेश आकर्षित करने के मामले में अधिक तत्परता दिखाने और अपनी अपनी रणनीतियां बनाने के लिये राज्यों का मागदर्शन करने पर भी बैठक में चर्चा की गई। इस दौरान यह भी चर्चा की गयी कि विभिन्न मंत्रालयों द्वारा सुधारों को लागू करने की पहल को निरंतर जारी रखा जाना चाहिये। इसके साथ ही निवेश एवं औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के मार्ग में मौजूद किसी भी बाधा को दूर करने के लिए समयबद्ध तरीके से ठोस कदम उठाये जाने चाहिए।

Comments

Popular posts from this blog

Motivation 25.05.2020

Vichaar